Declamation Contest Organised by HARCOFED at Dyal Singh College, Karnal

आज दिनांक 28 फरवरी, 2019 को दयाल सिंह काॅलेज के सेमिनार हाल में हरकोफैड द्वारा जिला-स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस समारोह में आकाशवाणी केन्द्र, कुरूक्षेत्र की प्रोग्राम हैड,विनयश्री खुराना ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। समारोह का प्रारम्भ सरस्वती वंदना एवं द्वीप प्रज्वलन से किया गया! काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ. के. एल. गोसाईं ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
भाषण प्रतियोगिता में ‘युवा उत्थान में सहकारिताओं की भूमिका’ विषय पर जिला-स्तर के विभिन्न काॅलेजों से आए प्रतिभागियों ने अपने जोशीले भाषणों से श्रोताओं का मन मोह लिया! इस अवसर पर युवा कल्याण एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के संयोजक डाॅ. बलबीर सिंह ने काॅलेज की सांस्कृतिक वार्षिक गतिविधियों एवं विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा के बारे में अवगत कराया। दयाल सिंह काॅलेज के डाॅ. सुभाष लारा एवं माता सुन्दरी काॅलेज, निसिंग की प्रो. डाॅ. आशा शर्मा ने निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया।
मंच संचालन करते हुए डाॅ. सुभाष सैनी ने बताया कि सहकारिताएं विभिन्न उद्योगों द्वारा आज के युवा वर्ग को रोजगार प्रदान करके देश के उत्थान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। डाॅ. सारिका चैधरी ने बताया कि सहकारी बैंक ग्रामीण साख को सस्ती ब्याज दर के माध्यम से किसानों को बहुत लाभान्वित कर रहे है! इसी के साथ डाॅ. सारिका चैधरी ने मुख्य अतिथि एवं निर्णायकों का परिचय देते हुए उनका स्वागत किया!
हरकोफैड के चैयरमैन रघुनाथ कश्यप ने सहकारिताओं का युवा वर्ग के उत्थान में योगदान पर प्रकाश डाला और बताया कि काॅलेज के विद्यार्थी भी सहकारिताओं में आॅन-लाईन रजिस्ट्रेशन कराकर जुड सकते है। हरकोफैड के सहायक-सहकारी शिक्षा अधिकारी जगदीप सिंह ने आयोजन हेतु दयाल सिंह काॅलेज का आभार प्रकट किया एवं युवा वर्ग को सहकारिताओं के महत्व से अवगत कराया।
भाषण प्रतियोगिता में
प्रथम पुरस्कार-पूजा, डाॅ. गणेश दास डी.ए.वी. महिला महाविद्यालय, करनाल
द्वितीय पुरस्कार-मनीषा, डाॅ. गणेश दास डी.ए.वी. महिला महाविद्यालय, करनाल
तृतीय पुरस्कार-अपूर्वा, प. चिरंजी लाल शर्मा, काॅलेज, करनाल
प्रोत्साहन पुरस्कार-महकप्रीत, माता सुन्दरी खालसा काॅलेज, निसिंग
प्रोत्साहन पुरस्कार-सुनीता, माता सुन्दरी खालसा काॅलेज, निसिंग

इस अवसर पर डाॅ. महावीर प्रसाद, डाॅ. सुरिन्द्र बाला, डाॅ. मीनू आनन्द, माल्ती वर्मा, डाॅ. सुभाष आर्य, अशोक कुमार आदि उपस्थित रहे।